Friday, July 30, 2021

बाबा का ढाबा की कहानी में आया नया मोर, बाबा के खाते में आये 40 लाख रूपए

हम सभी बाबा के ढाबे से भली-भांति परिचित है। पिछले कुछ दिनों से बाबा के ढाबा की कहानी सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा हैं। इनकी कहानी को दुनिया के सामने रखने वाले मशहूर यूट्यूबर गौरव वासन ने इनकी मदद करने के लिए लोगों से अपील की थी। बाबा के ढाबे का वीडियो खूब वायरल हुआ और लोगों ने इनकी मदद भी की,लेकिन गौरव वसल के साथ कुछ ऐसा हुआ की लोग अब किसी गरीब व्यक्ति की मदद करने से पहले सौ बार सोचेंगे।

आइए जानते हैं कि गौरव के साथ ऐसा क्या हुआ

बाबा ,जिनका नाम कांता प्रसाद है, जो अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए एक ढाबा चलाते है। उस ढाबे को लोग बाबा का ढाबा के नाम से जानते है। एक मशहूर youtuber गौरव वासन ने सोशल मीडिया पर इनकी मदद के लिए एक वीडियो डाले थे,जो ख़ूब वायरल हुआ। बाबा की परिस्थिती को देख लोगों इनकी मदद की जिससे वह आज लखपति है। लेकिन गौरव जिसने इनकी मदद की उसी पर ऐसा आरोप लगाया गया कि उन्हें अपनी सफाई में अपनी बैंक अकाउंट का डिटेल दिखाना पड़ा ।

बाबा ने लिए नए मकान

अभी बाबा के खाते में लगभग 40 लाख रुपए आए है। पहले गौरव ने सोशल मीडिया पर अपना बैंक खाता डाले थे, लेकिन फिर कुछ दिन बाद उन्होंने बाबा के बैंक खाते शेयर कर दिए। शुक्रवार की शाम तक बाबा कहते रहे कि वह नहीं जानते की उनके खाते में कितना पैसा आया। खबरें की माने तो बाबा ने नया मकान खरीद लिए हैं और अब वह एक नया ढाबा खोलने को सोच रहे हैं। ढाबे के लिए उन्होंने जगह भी देख रखी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के ने बताया कि गौरव ने शुरू में ही सोशल मीडिया पर अपना बैंक खाता शेयर किए थे। जिसमें
करीब चार लाख रुपए आए थे। गौरव ने करीब दो लाख रुपए से ज्यादा बाबा के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे।

जबकि 30 से 40 हजार रूपए अभी भी गौरव के खाते में हैं। मालवीय नगर थाना पुलिस ने बैंक की जांच में यह पता किया कि, गौरव ने केवल अपना बैंक खाता शेयर किए थे। वह ना ही अपनी पत्नी का या फिर कोइ रिश्तेदार का ही बैंक खाता दिये थे। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि कुछ दिनों बाद गौरव ने बाबा का बैंक खाता अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिए थे। अभी बाबा के खाते में 40 लाख रुपए आए हैं।

बाबा के खाते की पूरी जानकारी पुलिस ने निकाल ली है।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गौरव को एक – दो दिन के अंदर पूछताछ के लिए मालवीय नगर थाने में बुलाया जाएगा। गौरव से यह पूछताछ होंगी की वह शुरू में ही बाबा के बैंक खाता और मोबाईल नंबर क्यों नहीं दिए? उनके खाते में जो पैसा है ,वह अभी तक बाबा के खाते में क्यों ट्रांसफर नहीं हुआ। फिलहाल पुलिस बाबा और गौरव दोनों के बैंक खाते को सीज किए हैं।

सबसे लोकप्रिय