Tuesday, June 22, 2021

वीडियो में देखें कैसे हार्दिक पंड्या ने लगातार छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे हैं T20 सीरीज का दूसरा मैच आज सिडनी में खेला गया जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 194 रन बनाए इसके जवाब में भारतीय टीम ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

राहुल और धवन ने दी अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। धवन और राहुल ने पावर प्ले का पूरा फायदा उठाया। दोनों ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए भारत को एक मजबूत शुरुआत दी।

विराट कोहली ने खेली शानदार पारी

राहुल के आउट होने के बाद मैदान में आए विराट कोहली ने एक छोर थामे रखा। शुरू में कोहली ने धीमी बल्लेबाजी की। लेकिन एक बार जब उनकी आंखें जम गई तो उन्होंने अपने बल्लेबाजी की रफ्तार को बढ़ाया और खूब चौके छक्के लगाए। विराट कोहली 40 के स्कोर पर आउट हुए।

हार्दिक और श्रेयस अय्यर ने दिलाई जीत

विराट कोहली के आउट होने के बाद मैदान में आए श्रेयस अय्यर ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर टीम को आगे बढ़ाया। दोनों ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। भारत की जीत में दोनों का योगदान शानदार रहा।

हार्दिक पांड्या ने छक्के लगाकर दिलाई जीत

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 14 रन बनाने थे। पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या ने 2 रन लिया। अगली दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर हार्दिक पंड्या ने भारत को शानदार जीत दिलाई। दोनों ही छक्के गगनचुंबी थे।

भारत की गेंदबाजी औसत रही

भारतीय टीम ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी काफी शानदार रही और उन्होंने पावर प्ले का बखूबी इस्तेमाल किया। उन्होंने यजुवेंद्र चहल को खास तौर पर टारगेट किया एवं उनकी गेंदों पर खूब रन बनाए। भारत की ओर से नटराजन ने अच्छी गेंदबाजी की एवं दो विकेट हासिल किए।

भारत ने जीता T20 सीरीज

वनडे सीरीज के हारने के बाद भारतीय टीम पर काफी दबाव था। भारतीय टीम वनडे श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन उन्होंने T20 में दिखा दिया की क्रिकेट का असली बादशाह कौन है। भारत में तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की एवं सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। सीरीज का तीसरा मैच 8 तारीख को खेला जाएगा।

वीडियो में देखें कैसे हार्दिक पंड्या ने लगातार छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

सबसे लोकप्रिय