Tuesday, June 22, 2021

देखें हार्दिक पांड्या के शानदार कैच का वह वीडियो जिसने भारतीय टीम को पहले T20 में जीत दिलाई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे हैं T20 इंटरनेशनल का पहला मैच आज कैनबरा में खेला गया जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य रखा इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम मात्र 150 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया को मिली शानदार शुरुआत

162 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 ओवर में 54 रन बना चुकी थी और उसका कोई भी विकेट नहीं गिरा था। लग रहा था कि आज फिंच और शॉर्ट ऑस्ट्रेलिया की नैया पार लगा कर ही दम लेंगे। तभी जडेजा के बदले टीम में शामिल हुए चाहल गेंदबाजी करने आए। उन्होंने फिंच को एक फ्लाइटेड गेंद डाली। फिंच इस गेंद को बाउंड्री के पार भेजना चाह रहे थे और इसी क्रम में गेंद उनके बल्ले पर सही से लग नहीं पाई। लॉन्ग ऑफ पर खड़े हार्दिक पांड्या ने आगे दौड़ते हुए और शानदार डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया।

इससे पहले कई कैच छूट चुके थे

ऑस्ट्रेलिया की पारी के छठे ओवर में लगातार दो गेंदों पर भारतीय टीम ने शार्ट और फिंच का कैच छोड़ा था। पहले मनीष पांडे ने शार्ट का कैच पॉइंट पर छोड़ दिया। गेंद उनके दाहिने तरफ से जा रही थी और पांडे ने डाइव लगाया परंतु गेंद उनके हाथ में चिपक नहीं पाई। अगली ही गेंद पर फिंच ने गेंद को काफी ऊपर उठा दिया। कोहली गेंद के नीचे थे लेकिन उनसे फिंच का वह आसान सा कैच भी छूट गया।

नटराजन और यूज़वेंद्र चहल की गेंदबाजी से मिली जीत।

सातवें ओवर में पहला विकेट मिलने के बाद भारतीय टीम अलग रंग में नजर आई। नटराजन और यजुवेंद्र चहल ने मैच का रुख ही बदल दिया। दोनों ने सधी हुई गेंदबाजी की एवं लगातार अंतराल पर विकेट पाते रहे। इन दोनों की गेंदबाजी ऐसी रही कि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक एक रन के लिए तरस गई और आखिर में मैच हार गई। इस शानदार प्रदर्शन के लिए यजुवेंद्र चहल को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

बल्लेबाजी में जडेजा ने पार कराई भारतीय टीम की नैया

अगर भारतीय टीम का बल्लेबाजी की बात की जाए तो भारत की बल्लेबाजी शुरू में काफी खराब रही। भारतीय बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौटते रहे और आधी टीम 100 के अंदर में ही आउट हो गई। अंत में जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 150 के पार पहुंचाया। बल्लेबाजी करते वक्त ही एक गेंद रविंद्र जडेजा को हेलमेट पर लगी जिसके वजह से उनकी जगह यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया।

देखे हार्दिक पांड्या के कैच वाला शानदार वीडियो।

सबसे लोकप्रिय