Tuesday, June 22, 2021

किताब खरीदने तक के पैसे नही थे, आज अपने ज्ञान से इस किसान ने KBC में जीते 50 लाख , 1 करोड़ के सवाल पर चुके।

कौन बनेगा करोड़पति में भारत के कई शहरों से अपने अनुभव के जरीए अपना किस्मत आजमाने जाते हैं। यूं तो कौन बनेगा करोड़पति के हर सीजन में कुछ- ना- कुछ नया देखने को मिलता है। लेकिन इस बार यानी कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में कुछ अलग ही देखने को मिला। इस बार कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में एक नया ही इतिहास रचा है। इस सीजन 12 में पहले ही तीन करोड़पति दे दिया है। इस सीजन 12 में तीन करोड़पति हो जाने के बाद एक किसान तेज बहादुर ने अपने अनुभव से 14 प्रश्नों के सही जवाब देकर 50 लाख रुपए जीत लिए हैं। तेज बहादुर ने इस गेम को इतने अच्छे से खेला कि कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन भी इनके ज्ञान और अनुभव के काफी तारीफ की।

Tej Bahadur Singh

तेज बहादुर ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में इन्होंने इस गेम को बहुत सोच- समझकर और अपने तरीके से खेला। तेज बहादुर ने बीच- बीच में लाइफलाइन का भी प्रयोग किया। तेज बहादुर ने अपने इस गेम को इतने अच्छे से खेला की अमिताभ बच्चन ने इनके सामने एक करोड़ का प्रश्न रख दिया। लेकिन तेज बहादुर ने इस प्रश्न को लेकर रिस्क नहीं लिया। और वे एक करोड़ के प्रश्न का जवाब नहीं दिए। तेज बहादुर ने एक करोड़ के पश्न को लेकर इसलिए रिस्क नहीं लेना चाहते थे कि वो जीते हुए रकम थे वो भी ना खो दें। वे इस गेम में बार- बार बोल रहे थे कि अगर मैने इस प्रश्न का जवाब गलत दे दिया तो मेरी पढ़ाई छुट जाएगी। इसलिए तेज बहादुर ने फैसला किया कि वे इस प्रश्न को क्विट करेंगे। तेज बहादुर से पुछा गया एक करोड़ का प्रश्न इस प्रकार हैं।

यह भी पढ़ें: वीडियो में देखें कैसे घायल रविंद्र जडेजा ने मिचेल स्टार्क की गेंदों को जम कर कूटा।

1857 की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे का संबंध इनमें से किस रेजिमेंट से था।

KBC

इस प्रश्न का सही उत्तर “34 वीं बंगाल नेटिव इन्फैंट्री” था।

तेज बहादुर अगर इस एक करोड़ के प्रश्न का जवाब सही दे देते तो वे आज कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के चौथे करोड़पति बन जाते। लेकिन तेज बहादुर ने जितनी रकम जीती है। उस रकम से अपने सपने को पुरा करेंगे। तेज बहादुर का सपना है की वे एक आईएएस अधिकारी बने और अपने परिवार को अच्छे से ध्यान रखें।

Tej Bahadur Singh

तेज बहादुर ने इस गेम के खेलने के दौरान अपने बीती हुई जिंदगी के बारे में बताया। तेज बहादुर ने बताया कि लॉकडॉउन की वजह से मेरे पिता जी की नौकरी चली गई थी। जिसकी वजह से मैंने खेतों में काम करना शुरू कर दिया। मै दिन भर खेतों में काम करता और फिर बाद में पढ़ाई भी करता था।

यह भी पढ़ें: देखें हार्दिक पांड्या के शानदार कैच का वह वीडियो जिसने भारतीय टीम को पहले T20 में जीत दिलाई।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में वे तीन महिलाएं नाजिया नसीम, मोहिता कुमार और अनुपा दास ने एक करोड़ रुपए जीते हैं। लेकिन इन तीनों महिलाओं ने 6 साल पहले बना रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। नरूला ब्रदर्स ने 6 साल पहले 7 करोड़ रुपए जीतकर एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक इस रिकॉर्ड को किसी ने नहीं तोड़ पाया है।

सबसे लोकप्रिय