Wednesday, April 21, 2021

वीडियो में देखें कैसे ओवरलोडिंग के वजह से दो हिस्सों में बँट गया ट्रैक्टर

वैसे तो हमने अपनी जिंदगी में काफी बार ओवरलोडिंग के वजह से एक्सीडेंट्स होते देखा है। कई बार ओवरलोडेड ट्रक या ट्रॉली ओवरलोडिंग के वजह से बेकाबू हो जाती है।

यह घटना है बिल्कुल अलग

इस पोस्ट के माध्यम से जो घटना हम आपके सामने लेकर आए हैं वह आपको काफी अचंभित कर सकता है। इस वीडियो में एक ट्रैक्टर ओवरलोडेड ट्रॉली को खींच रहा है। ओवरलोडिंग के वजह से ट्रैक्टर आगे नहीं बढ़ पा रहा है तो उसे क्रेन से खींचा जा रहा है। जगह चढ़ाई की है तो क्रेन को भी उसमें काफी पावर लगाना पड़ रहा है। जैसे ही क्रेन अधिक पावर लगाता है ट्रैक्टर का अगला हिस्सा दो भागों में बंटी जाता है। गनीमत रही की जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ परंतु ट्रैक्टर के दो हिस्से में बढ़ जाने से वह ट्रैक्टर किसी काम का नहीं रहा।

Overloaded tractor breaking2

ओवरलोडिंग अक्सर बनती है दुर्घटना का कारण

भारत में आए दिन ओवरलोडिंग के वजह से दुर्घटनाएं होती रहती हैं। कई बार जब आप सड़क से गुजरते होंगे तो देखते होंगे की सड़क किनारे कई क्षमता से अधिक भरे हुए ट्रक पलटे रहते हैं। इससे जान-माल की भारी क्षति होती है।

Overloaded tractor breaking

आप लोगों से है गुजारिश कृपया ओवरलोडिंग ना करें

लॉजिकली इस पोस्ट के माध्यम से आपसे यह गुजारिश करता है कि कृपया ओवरलोडिंग ना करें। यह सिर्फ ना आपके लिए खतरा है बल्कि रोड पर चल रहे अन्य वाहनों के लिए भी खतरा है। ओवरलोडेड गाड़ियों का कंट्रोलिंग काफी मुश्किल हो जाता है एवं लंबी दूरी में यह दुर्घटना का कारण बनता है। कृपया स्वयं भी जागृत हो एवं अन्य लोगों को भी जागृत करें।

Overloaded tractor breaking1

देखें इस हैरान कर देने वाली घटना का वीडियो

सबसे लोकप्रिय