Wednesday, September 22, 2021

वीडियो में देखें कैसे घायल रविंद्र जडेजा ने मिचेल स्टार्क की गेंदों को जम कर कूटा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेलने जा रहा है T20 सीरीज का पहला मैच आज कैनबरा में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 161 रन बनाए जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 150 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से नटराजन एवं यजुवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की वही बल्लेबाजी में रविंद्र जडेजा ने कमाल किया।

खराब रही भारत की शुरुआत

भारत में शुरुआत में ही विकेट खोना शुरू कर दिया एवं 14 में ओवर में 92 के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन में थी। तब बल्लेबाजी करने आए हाल ही में संपन्न हुए वनडे श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रविंद्र जडेजा। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। अंतिम ओवरों में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके टीम का स्कोर 161 तक पहुंचाया।

घायल भी हो गए जडेजा

बल्लेबाजी करते वक्त रविंद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे। उन्हें दौड़ने में काफी तकलीफ हो रही थी। कई बार रन लेते वक्त उन्हें काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। इसी बीच एक गेंद उनके बल्ले पर लग कर हेलमेट पर लगी। इससे रविंद्र जडेजा को काफी गहरी चोट आई परंतु उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

जडेजा की जगह यजुवेंद्र चहल हुए टीम में शामिल

आईसीसी के रुल के मुताबिक यदि किसी खिलाड़ी के सर पर चोट लगती है तो टीम को उसके बदले दूसरे खिलाड़ी को खिलाने का अधिकार होता है। इसी नियम के अंतर्गत भारत ने रविंद्र जडेजा के जगह यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया एवं यजुवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए एवं मैन ऑफ द मैच भी हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के कोच दिखे नाराज

इस रुल के कारण भारत में रविंद्र जडेजा के जगह दाएं हाथ के लिए के स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को टीम में शामिल किया। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने मैच रेफरी से काफी देर तक बात की परंतु मैच रेफरी ने स्पष्ट कहा कि नियम के मुताबिक रविंद्र जडेजा की जगह यजुवेंद्र चहल टीम में शामिल हो सकते हैं।

वीडियो में देखें रविंद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी

सबसे लोकप्रिय